कांग्रेस नेता मुन्ना सिंह के सौजन्य से मांदर वितरण किया गया

कटकमदाग, 14 सितंबर 2024: झारखंड की सांस्कृतिक धरोहर को संरक्षित करने और बढ़ावा देने के उद्देश्य से कटकमदाग प्रखंड के बेस पंचायत, जमुआरी और नावाखुटर गांव में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुन्ना सिंह के सौजन्य से ग्रामीणों को पारंपरिक वाद्य यंत्र, मांदर का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से आदिवासी समुदाय की सांस्कृतिक पहचान को सहेजने और नई पीढ़ी के साथ साझा करने का प्रयास किया गया।

मुन्ना सिंह ने कहा, “मांदर झारखंड की सांस्कृतिक धरोहर का एक अभिन्न हिस्सा है, और इसे संजोना और भविष्य की पीढ़ियों तक पहुंचाना हम सबकी जिम्मेदारी है। यह कार्यक्रम झारखंड की समृद्ध परंपरा को जीवित रखने और उसे आगे बढ़ाने का एक छोटा सा प्रयास है।”

कार्यक्रम में मुन्ना सिंह के निजी मीडिया प्रभारी विक्की कुमार धान और पूर्व पंचायत समिति सदस्य तिलेश्वर गंझू , कुशुन्भा पंचायत के उप मुखिया सुरेन्द्र बांडों व सुबोध गंझू की उपस्थिति में मांदर का वितरण किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण, विशेषकर महिलाएं और युवतियां, उपस्थित रहीं, जिन्होंने उत्साहपूर्वक भाग लिया और कांग्रेस नेता मुन्ना सिंह का आभार व्यक्त किया।

ग्रामीणों ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि मुन्ना सिंह हमेशा से झारखंडी संस्कृति और सभ्यता को बढ़ावा देने के प्रति समर्पित रहे हैं, और क्षेत्र के पारंपरिक धरोहर को सहेजने के लिए यह एक सराहनीय प्रयास है। कार्यक्रम में स्थानीय नेताओं और ग्रामीणों की बड़ी उपस्थिति रही, जिसमें पूर्व पंचायत समिति सदस्य तिलेश्वर गंझू, सुरेन्द्र बांडों, सुबोध गंझू, रमेश साव, रनीता धान, पुनम कच्छप, रेशमी कच्छप, गणेश बांडों समेत कई अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

चीफ रिपोर्टर मेराज खान वारसी

Exit mobile version