उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने नवरात्र के शुभ अष्टमी के दिन विभिन्न पूजा पंडालों का भ्रमण किया

उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रुप से जय मां काली पूजा समिति (काली बाड़ी) के पूजा पंडाल का उद्घाटन किया।

पूजा समितियों ने उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक का ससम्मान माता की चुनरी ओढ़ा कर किया स्वागत, उपायुक्त ने तय मानकों के अनुरूप पूजा संपन्न कराने का निर्देश देते हुए पूजा पंडालो का किया अवलोकन

उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय एवं पुलिस अधीक्षक श्री अरविंद कुमार सिंह ने गुरूवार यानी नवरात्र के आठवें दिन आयोजित हो रहे शहरी क्षेत्र के सभी प्रमुख पूजा पंडालों का भ्रमण कर माता के दर्शन किए तथा सभी आवश्यक तैयारियों का जायज़ा लिया। उन्होंने विभिन्न पूजा मंडपो में मां दुर्गा की प्रतिमा का दर्शन कर आशीर्वाद भी लिया। पूजा समिति के सदस्यों ने उनके स्वागत में माता की चुनरी ओढ़ा कर सम्मान दिया। इस दौरान उपायुक्त व एसपी ने माता का भोग भी ग्रहण किया।
उपायुक्त व एसपी ने जिला भ्रमण के दौरान आयोजकों को आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था व साफ़ सफाई बरकरार रखने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी आयोजकों से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए महिला एवं पुरुष के अलग अलग निकास व प्रवेश द्वार की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने आयोजन स्थल पर सीसीटीवी,अग्निशमन, बिजली, प्रकाश आदि की व्यवस्था को दुरुस्त रखने का निर्देश दिया।
पंडाल भ्रमण के दौरान आयोजकों द्वारा आकर्षक पंडाल एवं अच्छी व्यवस्था को देख उपायुक्त ने खुशी जाहिर की तथा उपस्थित पूजा समिति के सदस्यों को दुर्गापूजा की शुभकामनाएं दी।
शहरी क्षेत्र के सभी पूजा पंडालो के भ्रमण के दौरान प्रशिक्षु आईएएस श्री लोकेश बारंगे एवं सदर अनुमंडल पदाधिकारी श्री अशोक कुमार मौजूद रहे।

चीफ रिपोर्टर मेराज खान वारसी

Exit mobile version