भाजपा के संपर्क में नीतीश, जरूरत पड़ी तो फिर से करेंगे गठबंधन : प्रशांत किशोर, जदयू ने किया खारिज

पटना: प्रशांत किशोर ने एक बार फिर अपने बयान से बिहार की राजनीति में हलचल पैदा कर दिया है। इस बार इनका यह बयान बिहार के CM नीतीश कुमार को लेकर है। किशोर ने बुधवार को दावा किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार BJP के संपर्क में हैं और अगर स्थिति की मांग होती है तो वह उसके साथ फिर से गठबंधन भी कर सकते हैं। वहीं जदयू ने उनकी इस बात को भ्रामक बताते हुए खारिज कर दिया है। 

बता दें कि प्रशांत किशोर इन दिनों बिहार में पदयात्रा कर रहे हैं। इस यात्रा को उनके सक्रिय राजनीति में प्रवेश के रूप में देखा जा रहा है। किशोर ने बताया कि कुमार ने जदयू सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के जरिए भाजपा के साथ संचार की एक लाइन खुली रखी है। 

हालांकि, हरिवंश को लेकर की गई उनकी टिप्पणी को लेकर पार्टी ने खारिज किया है और कहा है कि नीतीश कुमार फिर कभी भाजपा के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे। 

किशोर ने कहा, जो लोग यह सोच रहे हैं कि नीतीश कुमार भाजपा के खिलाफ एक सक्रिय राष्ट्रीय गठबंधन बना रहे हैं, उन्हें यह जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने भाजपा के लिए लाइन खुली रखी है। वह अपनी पार्टी के सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के जरिए भाजपा के संपर्क में हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि भले ही जदयू ने भाजपा से नाता तोड़ लिया हो, लेकिन हरिवंश को इसी वजह से राज्यसभा के उपसभापति के पद से इस्तीफा न देने के लिए कहा गया है। 

Exit mobile version