राहुल गांधी ‘जेबकतरा’ हैं,केंद्रीय मंत्री हरदीप पूरी ने राहुल गांधी के अर्थव्यवस्था को लेकर समझ पर उठाए सवाल


Balajee desk : डीजल-पेट्रोल के दामों समेत विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी को केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को निशाने पर लिया। उन्होंने अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल गांधी की समझ पर सवाल उठाते हुए उन्हें एक जेबकतरा करार बता डाला।

‘मोदी सरकार ने की पूंजीगत व्यय में रिकॉर्ड वृद्धि, ये है आर्थिक विकास’
पुरी ने कहा, ‘आप आर्थिक वृद्धि और इसमें प्रगति को किस तरह देखते हैं? पूंजीगत व्यय में रिकॉर्ड बढ़त हुई है। इसे आर्थिक प्रगति कहते हैं।’ यह बात उन्होंने राहुल गांधी के एक नवंबर के ट्वीट को लेकर एक सवाल के जवाब में कही। अपने इस ट्वीट में कांग्रेस नेता ने ‘पॉकेटमारों’ से सावधान रहने की बात कही थी और आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार ईंधन पर भारी कर लगाकर लाभ कमा रही है और आम आदमी को लूट रही है।
वहीं, दिवाली से एक दिन पहले यानी तीन नवंबर को केंद्र ने पेट्रोल-डीजल से उत्पाद शुल्क घटाने का एलान किया था। केंद्र के इस फैसले इसके तहत पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में पांच रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई थी। केंद्र सरकार की ओर से यह कदम उठाए जाने के बाद कई राज्यों ने अपने स्तर से पेट्रोल और डीजल पर वैट में भी कमी करने का एलान किया था और आम आदमी को राहत दी थी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेट्रोल और डीजल पर भारी कर लगाने के लिए केंद्र सरकार को पॉकेटमार करार दिया था। इसे लेकर बुधवार को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष पर पलटवार किया। पुरी ने उन्हें एक ऐसा जेबकतरा करार दिया जो पूंजीगत व्यय (कैपिटल एक्सपेंडीचर) को नहीं समझता है। एक समाचार चैनल की ओर से आयोजित किए गए एक सम्मेलन में बोलते हुए पुरी ने कहा कि मैं मोदी सरकार के कार्यकाल के तहत किए गए आर्थिक विकास और प्रगति पर बहस करने के लिए तैयार हूं।
विज्ञापन

‘मोदी सरकार के कार्यों और यूपीए के घोटालों पर बहस के लिए तैयार हूं’
पुरी ने राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि मैं यूपीए सरकार से संबंधित सभी घोटालों के साथ मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान किए गए विकास कार्यों पर बहस करने के लिए तैयार हूं। इसके बाद, उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के चलते लड़खड़ाई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए मोदी सरकार की ओर से  किए जा रहे रिकॉर्ड उच्च पूंजीगत व्यय पर बात की। पुरी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के नए आयाम छू रहा है और इस बात को अब पूरी दुनिया स्वीकार कर रही है।

Exit mobile version