बिरसा जयंती के पूर्व संध्या में विजय शंकर नायक ने उलिहातू में किया माल्यार्पण
            

झारखंडी सूचना अधिकार मंच एवं  नायक समाज  के संयुक्त तत्वाधान में आज पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार बिरसा जयंती के एवम् राज्य स्थापना दिवस के पूर्व संध्या पर भगवान वीर बिरसा मुंडा के जन्मस्थली उलीहातू में झारखंडी सूचना अधिकार मंच के केंद्रीय अध्यक्ष विजय शंकर नायक के नेतृत्व में वीर बिरसा मुंडा को माला अर्पण कर वीर बिरसा के अबुआ दिसुम अबुआ राज के सपनों का झारखंड बनाने का संकल्प लिया गया. नायक के द्वारा अपने 5 सूत्री मांग समर्थन में उलगुलान करने की घोषणा की गई.
              
उपरोक्त अवसर पर विजय शंकर नायक ने कहा की बिना विलंब किए स्थानीय एवं नियोजन नीति की घोषणा देश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री एवं माटी की सरकार के हेमंत सोरेन सरकार के  29 दिसंबर  को 2 वर्ष शासन काल के पूरा होने पर घोषणा करें. अन्यथा 23 जनवरी नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जयंती के अवसर पर वीर बिरसा की धरती खूंटी पर महा उलगुलान करने की घोषणा की जाएगी जिसके साथ विशाल जनाक्रोश महा रैली का आयोजन किया जाएगा.

इन्होंने खूंटी जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा की खूंटी प्रशासन ने झारखंडी सूचना अधिकार मंच के (न्याय मार्च सह मशाल जुलूस) को कोविड गाइडलाइन का हवाला देकर कार्यक्रम करने की अनुमति नही झारखंडी समाज के हक और अधिकार तथा लोकतंत्र के संवैधानिक अधिकार से वंचित करने का काम किया है. जिसका गंभीर परिणाम प्रशासन को भोगना होगा और जल्द ही हम पुनः बिरसा की धरती में आ कर झारखंडी समाज के हक और अधिकार को बुलंद करने हेतु संघर्ष करने की योजना के तहत  चरणबद्ध  आंदोलन कि घोषणा करेंगे.

इस माला अर्पण कार्यक्रम में  विनय नायक लखिंदर नायक बजरंग नायक महेंद्र नायक परदेशी नायक, अलीत नायक, चरकु नायक, टिंकू नायक,दिलीप नायक, किशोर नायक,दीपक नायक, अजय नाग,संभू नायक,साधु पूर्ति, संदीप पूर्ति,बसंत महतो,चंदू नायक,शिवनारायण नायक,मुख्य रूप से शामिल थे.

Exit mobile version