बड़ी खबरें…

➡लखनऊ- एक दिवसीय इन्वेस्टर्स एवं निर्यातक शिखर सम्मेलन,यूपी में बंपर निवेश से उत्तर प्रदेश बनेगा उत्तम प्रदेश,बाराबंकी में आयोजित हुआ एक दिवसीय शिखर सम्मेलन,सम्मेलन के दौरान 500 करोड़ से ज्यादा के MOU साइन,अलग-अलग क्षेत्रों में 500 करोड़ से ज्यादा के MOUचार हजार से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार,बाराबंकी जिले को मिला 500 करोड़ का लक्ष्य,GIS-23 को लेकर रखा गया 10 लाख करोड़ का लक्ष्य.

➡लखनऊ- यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता,नकल कराने वाले गिरोह का किया खुलासा,एसटीएफ ने 3 शातिरों को किया गिरफ्तार,हाईकोर्ट की परीक्षा में नकल कराता था गिरोह,अभ्यर्थियों से पैसे लेकर नकल कराता था गिरोह,एसटीएफ ने जनपद आगरा से किया गिरफ्तार,एडमिट कॉर्ड, मोटरसाइकिल समेत नगदी बरामद.

➡लखनऊ- बेहतर काम करने वाले चिकित्सक होंगे सम्मानित,25 दिसंबर को डॉक्टरों को किया जाएगा सम्मानित,1 लाख, 50 हजार की धनराशि यूपी सरकार देगी,अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर होगा कार्यक्रम,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मंच से घोषणा की,विश्व गौरव सम्मान दिवस के मौके पर घोषणा की।

➡लखनऊ- पठान फिल्म विवाद में साइबर थाने में दर्ज हुई FIR,सीएम योगी की फोटो लगाने पर साइबर थाने में FIR,आईटी एक्ट की धाराओं में दर्ज हुई एफआईआर,DGP मुख्यालय की साइबर टीम जांच में लगाई गई,ट्विटर हैंडल @AzaarSRK_ पर दर्ज हुई एफआईआर।

➡गोंडा- पूर्व मंत्री पंडित सिंह पर जानलेवा हमले का मामला, मामले में बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह बरी, बृजभूषण सिंह समेत 2 और आरोपी हुए बरी, 29 साल पहले पंडित सिंह पर चली थी गोली, मामले में चार लोगों पर हुआ था मुकदमा, कैसरगंज सांसद बृजभूषण समेत 4 थे मुलजिम, बृजभूषण, पूर्व प्रधान दीप नारायण ज्ञान सिंह बरी, पूर्व मंत्री पंडित सिंह की कोरोना से हुई थी मौत, एक वर्ष पूर्व पंडित सिंह की हो चुकी है मौत, पंडित सिंह के भाई नरेंद्र सिंह थे चश्मदीद गवाह, 29 साल पूर्व बल्लीपुर में हुए हमले का मामला.

➡मेरठ- जीजा और उसके भाई ने युवती की बनाई वीडियो,जीजा और उसके भाई ने बनाई अश्लील वीडियो,2 साल से वसूली के लिए ब्लैकमेलिंग कर रहे,पीड़ित ने दुकान बेचकर दोनों को लाखों रुपए दिए,अश्लील वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी,अब फिर से पैसे की मांग कर रहे है बदमाश,SSP ऑफिस पर रोते हुए पहुंची 2 बच्चों की मां,शिकायत के बाद भी थाने में नही लिखा केस,लिसाड़ीगेट के जाकिर कालोनी का मामला।

➡रायबरेली- अपराध छुपाने में माहिर रायबरेली पुलिस,पीड़िता के साथ रेप का प्रयास,मारपीट मामला,विरोध पर दबंग ने की थी ससुर की पिटाई,खबर का रायबरेली पुलिस ने किया खंडन,पीड़ित ने लिखित तौर पर की थी शिकायत,भ्रामक खबर बताकर अपराध छिपा रही पुलिस,पुलिस ने आरोपी का सिर्फ 151 में किया चालान,महिला अपराधों में लापरवाह बनी रायबरेली पुलिस,हरचंदपुर थाना क्षेत्र के ओई गांव का है मामला।

➡गोंडा- परिषदीय स्कूलों में किताब न बंटने का मामला,9 महीने बाद स्कूलों में भेजी जा रही किताब,सत्र के 9वें महीने भेजी जा रही किताबें,9 माह बिना किताब के पढ़ते रहे बच्चे,29 लाख में छपाई सिर्फ 17 लाख किताबें,छपी किताबों का समय से नहीं हुआ वितरण,मामले की हाईकोर्ट में दाखिल हुई पीआईएल,पीआईएल पर सुनवाई से हरकत में विभाग,आनन-फानन में मंगाई गई 7.5 लाख किताबें।

➡गोंडा- दलित महिला से सामूहिक दुष्कर्म का मामला,पीड़ित महिला की अब तक नहीं हुई सुनवाई,उल्टे पुलिस ने महिला के खिलाफ लिखा मुकदमा,मारपीट दिखाकर दलित महिला को बनाया मुलजिम,सामूहिक दुष्कर्म के हफ्ते भर बाद लिखा मुकदमा,पीड़ित महिला ने डीजीपी के यहां भी की शिकायत,इंसाफ न मिलने पर आत्महत्या की चेतावनी,परसपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡मुरादाबाद- झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा आया सामने,हर्निया के मरीज़ का कर डाला टेस्टीज़ का ऑपरेशन,सर्जन से ऑपरेशन करवाने की बात कही थी,लेकिन झोलाछाप ने खुद ही ऑपरेशन कर दिया,ऑपरेशन के बाद मरीज़ की हालत बेहद गंभीर,पीड़ित के परिजनों ने पुलिस से की शिकायत,सील अस्पताल के अंदर चल रहे थे ऑपरेशन,मुग़लपुरा थाना क्षेत्र मै मौजूद अस्पताल।

➡जालौन- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी पहुंचे जालौन,कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों से की मुलाकात,निकाय चुनाव को लेकर बोले भूपेंद्र चौधरी,बीजेपी अपने सिंबल पर चुनाव लड़ती है- चौधरी,चुनाव के लिए हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है- चौधरी,कांग्रेस हमेशा सैनिको का मनोबल तोड़ती है- चौधरी,‘बीजेपी पार्टी हमेशा देश और सैनिको के साथ खड़ी है’।

➡कन्नौज- सैंकडों किसानों ने तहसील में जमकर हंगामा किया,जमीन पर कब्जा हटाने के लिए SDM ने दिया नोटिस,नोटिस से आक्रोशित किसानों ने जमकर काटा हंगामा,किसान बोले 2004 में पट्टे से आवंटन हुई थी जमीन,‘2004 में पट्टे बाद राजस्व टीम ने दिलाया था कब्जा’,तहसील तिर्वा के उमरन गांव के किसानों ने काटा हंगामा.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी मामले आज नहीं हो सकी सुनवाई,कंडोलेंस की वजह से नहीं हो सकी सुनवाई,फास्ट ट्रैक कोर्ट के फैसले को किया गया था चैलेंज,मुस्लिम पक्ष ने फैसले को किया था चैलेंज,मामले में जिला कोर्ट में होनी थी सुनवाई,दाखिल रिविजन याचिका पर होनी थी सुनवाई,जिला कोर्ट में अगली सुनवाई 21 दिसंबर को होगी.

➡अलीगढ़- कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अलीगढ़ पहुंची,शहर के मुख्य पार्क के नहीं खोले गए गेट,हरियाणा प्रदेश प्रभारी के नेतृत्व में निकाली गई यात्रा,कांग्रेसी नेताओं ने रेलिंग फांदकर किया माल्यार्पण,महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण,यात्रा के दौरान भारी पुलिस बल रहा मौजूद.

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर में डायल 112 गाड़ी हुई लाचार,इवेंट पर जाने से पहले खराब हुई गाड़ी,खराब डायल 112 को दूसरे डायल 112 ने खींचा,खराब 112 गाड़ी को ले जाने का वीडियो वायरल,बुढ़ाना इलाके में तैनात है 2198 पीआरवी गाड़ी,मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कस्बे का है वीडियो।

➡कानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत,फांसी के फंदे से लटका मिला युवती का शव,मानसिक तनाव के चलते लगाई फांसी-ग्रामीण,महिला के शव के पास से बेहोसी लड़का मिला,मौके पर पहुंची बिठूर पुलिस जांच में जुटी,बिठूर थाना क्षेत्र पाराप्रतापपुर गांव का मामला।

➡उन्नाव- नहर सफाई की खुली पोल,ओवरफ्लो होने से नहर पटरी कटी,नहर का पानी खेतों और लोगों के घरों में जा रहा,नहर विभाग के जिम्मेदार अभी तक नहीं पहुंचे,नहर पटरी मजबूत नहीं, कई वर्षों से कट रही नहर,उन्नाव तहसील के आदर्श नगर स्थित नहर कटी।

➡बलिया- रसड़ा नगरपालिका मैरिज हॉल बना आशनाई का अड्डा,नगरवासियों ने युगल जोड़े को कमरे से पकड़ा,कमरे का ताला खुलवाकर आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा,नगरपालिका लेखा लिपिक पर कमरा दिलवाने का आरोप,रसड़ा पुलिस मौके पर पहुंच जांच में जुटी.

➡गोरखपुर- हत्याकांड के 12 आरोपियों पर गैंगेस्टर की कार्रवाई,आरोपियों ने मॉडल शॉप के वेटर की हत्या की थी,मुफ्त में शराब न देने पर पीटकर हत्या की थी,अभियुक्तों पर लगभग 4 दर्जन से अधिक केस दर्ज हैंमामले में कैंट पुलिस ने की कार्रवाई.

➡गोरखपुर- खोराबार पुलिस प्रसाशन की बड़ी कार्रवाई,दवा विक्रेता के हत्या का मामला,आरोपी जवाहिर यादव की संपत्ति कुर्क,लगभग 158 करोड़ की संपत्ति जब्त की,पूर्व ब्लॉक प्रमुख का पिता है जवाहिर यादव,कार्रवाई के दौरान SP सिटी, सीओ रहे मौजूद।

➡आगरा- ताजमहल पर 200 रुपए की टिकट की धांधली,टिकट की धांधली का वीडियो आया सामने,34 सैलानियों को कराया 17 टिकटों पर ताज दीदार,स्टे गाइड और एएसआई कर्मचारियों की मिलीभगत,ट्रैवल एजेंट ने लगाए टिकट धांधली के आरोप.

➡वाराणसी- मालगाड़ी के एक डिब्बे में लगी आग,मालगाड़ी के डिब्बे में लदा था कोयला,लोहता रेलवे स्टेशन पर रोकनी पड़ी ट्रेन,फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची,समय रहते आग पर पाया गया काबू,लोहता रेलवे स्टेशन का मामला।

➡मैनपुरी- रोडवेज बस और कार में जोरदार भिड़ंत,कार में सवार लोग गंभीर रूप से घायल,पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया,गंभीर हालत के चलते जिला अस्पताल रेफर,बेवर इलाके के पवन कोल्ड स्टोर के पास की घटना।

➡बुलंदशहर- पुलिस ने पकड़ी अवैध हथियारों की फैक्ट्री,टॉप टेन में शामिल अपराधी हुआ गिरफ्तार,3 बने और कई अधबने तमंचे बरामद किये गए,मौके से शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद,शिकारपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता।

➡बुलंदशहर- ट्रैक्टर और कार में हुई जोरदार भिड़ंत,कार चालक की मौके पर दर्दनाक मौत,पुलिस ने ट्रैक्टर चालक को हिरासत में लिया,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया,कल्याण पार्क के पास हुआ दर्दनाक हादसा।

➡बागपत- 4 दिन से लापता मासूम का नहीं लगा सुराग़, सूचना देने वाले को 50 हजार इनाम देने की घोषणा, पुलिस ने की इनाम देने की घोषणा, ट्यूशन से लौटते समय लापता हुआ था मासूम, खेकड़ा क्षेत्र के फखरपुर से लापता हुआ था मासूम.

➡महराजगंज- जिले का 20 वां थाना बना भिटौली, डीएम,एसपी,विधायक ने किया उद्धाटन, डीएम ने कहा कानून व्यवस्था होगी और दुरुस्त, कुल 71 पुलिसकर्मियों की हुई तैनाती.हमीरपुर – लापता किशोरी का शव पेड़ में लटकता हुआ मिला , शव के नीचे राख में लिखा मिला मोबाइल नंबर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मौदहा कोतवाली के सिजनौड़ा गांव का मामला.

➡बागपत- दबंगों ने 16 लाख की पुआल में लगाई आग, आग का लाइव वीडियो हुआ वायरल, पीड़ित किसान ने पुलिस से की शिकायत, थाना खेकड़ा क्षेत्र के बड़ागांव का मामला.

➡सीतापुर- गैंगस्टर मुजीब की 4 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त,आपराधिक कृत्यों से बनाई थी अरबों की संपत्ति,जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर जब्तीकरण की कार्रवाई,शहर कोतवाली क्षेत्र में हुई जब्तीकरण की कार्रवाई.

➡अमरोहा- अमरोहा में निकली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा,कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी रहे मौजूद,जगह-जगह भारत जोड़ो यात्रा का हुआ स्वागत,प्रदेश अध्यक्ष ने दरगाह शाहविलायत पर की चादरपोशी.

➡रायबरेली- सपा नेता शिवपाल यादव पहुंचे रायबरेली,सपा नेताओं ने किया जोरदार स्वागत,सपा नेता सुरेश यादव के परिजनों से की मुलाकात,लखनऊ से प्रयागराज जाते समय रुके शिवपाल यादव.

➡अमेठी- 10 वर्षीय किशोर पर चाकू से ताबड़तोड़ वार,15 वर्षीय नाबालिग लड़के ने किया हमला,लहूलुहान हालत में किशोर अस्पताल में भर्ती,जंगल रामनगर के धमरावा गांव का मामला.

➡गाजीपुर- पुलिस ने बड़ी मात्रा में शराब की बरामद,4 अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,शराब बनाने के उपकरण भी बरामद.

➡रूड़की- कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार प्रदर्शन,ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर धरना,OBC विभाग के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में धरना,कई मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन,ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के नाम तहसीलदार को ज्ञापन.

➡देहरादून- उत्तराखंड कांग्रेस में एक बार फिर घमासान,AICC के पूर्व सदस्य योगेंद्र खंडूडी ने लिखा पत्र,राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखा पत्र,प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव को हटाने की मांग की,पार्टी के वरिष्ट नेता को ज़िम्मेदारी देने की मांग।

➡कोटद्वार- अंकिता भंडारी हत्याकांड का मामला,SIT ने हत्याकांड की चार्जशीट कोर्ट में की दाखिल,GM कोर्ट कोटद्वार में चार्जशीट की गई दाखिल,अंकित सौरभ और पुलकित को बनाया आरोपी,SIT ने कोर्ट में 500 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की,जांच में SIT ने 100 से अधिक लोगों से की पूछताछ।

➡हल्द्वानी- NSUI ने घोषित किए अपने प्रत्याशी,छात्रसंघ चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित,विधायक,NSUI जिलाध्यक्ष ने घोषित किए प्रत्याशी,MBPG कॉलेज से सूरज भट्ट होंगे अध्यक्ष प्रत्याशी,कुमाऊं के महिला महाविद्यालय के लिए पैनल घोषित,महिला महाविद्यालय से अध्यक्ष प्रत्याशी होंगी रिंकी कुमारी,छात्रों ने ढोल नगाड़ों से किया सभी प्रत्याशियों का स्वागत.

➡हल्द्वानी- प्रदेश में धान खरीद लक्ष्य बढ़ाने की मांग, इस वर्ष 9 लाख मिट्रिक टन था धन खरीद का लक्ष्य, इस बार 97 प्रतिशत धान की खरीद की गई, अभी भी किसानों के पास भारी मात्रा में है धान, किसानों ने धान खरीद का लक्ष्य बढ़ाने की मांग की.

➡काशीपुर- हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मजदूर की मौत, नवनिर्माणधीन गेट पर काम कर रहा था मजदूर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, काशीपुर में कब्रिस्तान की जमीन पर चल रहा था काम.

➡दिल्ली- संसद में उठा फिल्म ‘पठान’ का मुद्दा,बसपा सांसद दानिश अली ने उठाए सवाल,विरोध को लेकर के संसद में सवाल उठाया.

➡दिल्ली- छात्र,अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद करेंगे पीएम,एक बार फिर से परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में शामिल होंगे,प्रधानमंत्री मोदी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में संवाद करेंगे,शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर अपील की,स्टूडेंट्स से संवाद कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की.

➡दिल्ली- विश्व हिंदू परिषद चलाएगा अभियान, धर्मांतरण के विरोध में चलाएगा अभियान, 21 से 31 दिसंबर तक धर्मांतरण के विरोध में अभियान।

Exit mobile version