बड़ी खबरें..

➡️लखनऊ- यूपी में 23 आईपीएस अफसरों के तबादले, सर्वानंद यादव एसपी ट्रैफिक निदेशालय बने, रमेश गुप्ता एसपी इंटेलिजेंस लखनऊ बने, राजेश यादव एसपी साइबर क्राइम लखनऊ, बबिता साहू एसपी डीजीपी हेड क्वार्टर बनीं, लाल साहब यादव एसपी EOW लखनऊ बने, ओम प्रकाश यादव सेनानायक एसएसएफ लखनऊ, महात्मा प्रसाद एसपी एससीआरबी लखनऊ बने, बीपी अशोक एसपी खाद्य प्रकोष्ठ लखनऊ बने, अरविंद मिश्रा एसपी इंटेलिजेंस कानपुर नगर बने, अनिल कुमार सिंह सेनानायक 28वीं वाहिनी PAC इटावा, श्रवण कुमार सिंह पुलिस उपायुक्त लखनऊ कमिश्नरेट, हफीजुर्रहमान एसपी EOW कानपुर नगर बने, केशव चंद्र गोस्वामी एसपी सीबीसीआईडी लखनऊ, राजधारी चौरसिया एसपी EOW लखनऊ बनाए गए, प्रबल प्रताप सिंह पुलिस उपायुक्त वाराणसी कमिश्नरेट, राजेश कुमार एसपी विशेष जांच लखनऊ बनाए गए, गिरिजेश कुमार एसपी सीबीसीआईडी लखनऊ बने, शैलेंद्र कुमार राय एसपी एलआईयू आजमगढ़ बने, शिवाजी पुलिस उपायुक्त कानपुर कमिश्नरेट बने, आदित्य शुक्ला एसपी विजिलेंस लखनऊ बनाए गए, प्रेमचंद्र एसपी भर्ती बोर्ड लखनऊ बनाए गए, चंद्र प्रकाश शुक्ला एसपी कोऑपरेटिव लखनऊ, दयाराम एसपी भ्रष्टाचार निवारण लखनऊ बने.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के 2 बड़े ऐलान, चिकित्सा शिक्षा विभाग में 2 बड़ी घोषणाएं, हर मेडिकल सेंटर में रिसर्च सेंटर स्थापित होंगे-ब्रजेश, सभी मेडिकल कॉलेजों में रिसर्च सेंटर बनेंगे-ब्रजेश, मेडिकल रिसर्च के क्षेत्र में पुरस्कार दिए जाएंगे-ब्रजेश, मेडिकल साइंस रिसर्च में पुरस्कारों की भी घोषणा, पीजीआई डायरेक्टर को सूची बनाने के दिए निर्देश, बेस्ट मेडिकल रिसर्चर सम्मानित करेंगे-ब्रजेश, भारत समाचार के कार्यक्रम में डिप्टी CM का एलान, भारत समाचार ने वर्ल्ड टॉप मेडिकल रिसर्चर को सम्मानित किया, स्टेन फोर्ड यूनिवर्सिटी ने जारी की थी सूची, वर्ल्ड के टॉप 2% वैज्ञानिकों में 23 यूपी के, भारत समाचार ने 23 डॉक्टरों को सम्मानित किया, सम्मान समारोह में यूपी के टॉप डॉक्टर्स मौजूद थे.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान, हेपेटाइटिस बी-सी के इलाज की सुविधा बढ़ेगी-पाठक, यूपी में 6 नए वायरल लोड सेंटर खुलेंगे-ब्रजेश पाठक, वायरस के भार का पता लगाना होगा आसान-पाठक, अब मरीजों को भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी-पाठक, हेपेटाइटिस बी संक्रमण का पता लगाना होगा आसान, इसके लिए यूपी में 6 सेंटर खोले जायेंगे-ब्रजेश पाठक, इसमें वायरल लोड प्रयोगशाला खोली जाएंगी-पाठक, निःशुल्क जांच की सुविधा होगी-डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक.

➡️लखनऊ- एडीजी एलओ प्रशांत कुमार का बयान, प्रयागराज यूनिवर्सिटी में हुए बवाल पर बयान, यूनिवर्सिटी में हालात पूरी तरह काबू में है-एडीजी एलओ, पूर्व छात्र नेता के साथ हुई थी मारपीट- एडीजी एलओ, यूनिवर्सिटी के निजी सुरक्षा गार्ड्स ने की थी मारपीट-एडीजी एलओ, पुलिस-प्रशासन और छात्रों के बीच चल रही है वार्ता-एडीजी एलओ, मौके पर खुद सीनियर अधिकारी मौजूद हैं- एडीजी एलओ, स्थिति कंट्रोल में है शांति व्यवस्था बनी हुई है- एडीजी एलओ, डीजीपी मुख्यालय स्तर से मॉनिटरिंग की जा रही-एडीजी एलओ.

➡️लखनऊ- पीडब्ल्यूडी जेई ड्राफ्टमैन प्रमोशन का मामला, कोर्ट ने 21 दिसंबर दी सुनवाई की तारीख, कोर्ट ने टॉप 10 में लगाया डिप्लोमा इंजीनियर्स का केस, विपक्ष ने आज नहीं लगाया काउंटर, डीपीसी से पहले अब कोर्ट को करना होगा सूचित, अपोजिट पार्टी को भी सूचित करेगा आयोग, पीडब्ल्यूडी प्रिंसिपल सेक्रेटरी से मांगा जवाब, हाईकोर्ट जज आलोक माथुर ने दिए निर्देश, हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में है मामला.

➡️लखनऊ- 22 को सभी विदेश जाने वाले मंत्री देंगे प्रेजेंटेशन, मुख्यमंत्री के सामने सभी मंत्री रहेंगे मौजूद, विदेश जाने वाले मंत्री अपने अनुभव साझा करेंगे, विदेश जाने वाले अधिकारी भी प्रजेंटेशन में रहेंगे, निवेश आने की उम्मीद है उस पर की जाएगी चर्चा, प्रजेंटेशन के माध्यम से सीएम समझेंगे निवेशकों की मंशा.

➡️लखनऊ- न्यूयॉर्क,सैन फ्रांसिस्को एवं लंदन से यूपी में निवेश, यूपी में निवेश को लेकर एमओयू हस्ताक्षरित किए गए, सुरेश कुमार खन्ना के नेतृत्व में हस्ताक्षरित किए गए, 4 लाख 7 हजार करोड़ रूपए के एमओयू हुए.

➡️लखनऊ- जिला स्तरीय पुनरीक्षण समिति की बैठक की गई, कलेक्ट्रेट के डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में बैठक, जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई.

➡️लखनऊ – राज्य स्तरीय पीएमईजीपी प्रदर्शनी कल से होगी, 20 दिसंबर से 26 दिसंबर तक चलेगी प्रदर्शनी, इन्दिरा नगर के कन्वेंशन सेंटर में प्रदर्शनी.

➡️प्रयागराज- विश्वविद्यालय के छात्रों और सिक्योरिटी गार्डों में विवाद, छात्रों और गार्डों के बीच फायरिंग,पथराव और आगजनी, विवि की कैंटीन के पास बाइक में लगाई गई आग, छात्रों में कैम्पस में की तोड़फोड़ और आगजनी, विश्वविद्यालय की कैंटीन में छात्रों ने की आगजनी, छात्रों का विश्वविद्यालय के गार्डों से जमकर झड़प, विश्वविद्यालय परिसर में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है, छात्रों के पत्थरबाजी में कई पुलिसकर्मी घायल, छात्रसंघ भवन के मुख्य गेट को खोलने को लेकर विवाद.

➡️अयोध्या- राम पथ चौड़ीकरण में मुआवजे का मामला, व्यापारियों के समर्थन में उतरे पूर्व मंत्री पवन पांडे, मिलने वाला मुआवजा सही नहीं मिल रहा-व्यापारी, अयोध्या में राम पथ चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है, सहादतगंज से नयाघाट तक राम पथ चौड़ीकरण, पवन पांडे ने अयोध्या के व्यापारियों से की मुलाकात, अयोध्या के लोगों को सताया जा रहा है-पवन पांडे, ‘अयोध्या के लोगों को ठगने,छलने का काम किया जा रहा’, अयोध्या वासियों के घरों में बुलडोजर चलाया जा रहा, अयोध्या में मुआवजे के नाम पर भीख है-पवन पांडे, लोगों ने कई दशक लगा दिए मकान बनाने में-पवन पांडे.

➡️गोरखपुर- CM पहुंचे महंत दिग्विजय नाथ पार्क, देश के सबसे बड़े ड्रोन शो में शामिल हुए सीएम, काकोरी ट्रेन के एक्शन के बलिदानियों की याद में ड्रोन शो, 750 ड्रोन आकाश में उड़ते नजर आएंगे, आकाश में, आजादी के अमृत महोत्सव की छवि उकेरेंगे, यूपी के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह भी मौजूद, जिला पंचायत अध्यक्ष, सांसद रवि किशन मौजूद, विधायक फतेहबहादुर सिंह, विपिन सिंह अन्य मौजूद.

➡️कौशाम्बी- सरेराह किशोरी का युवक ने पकड़ा हाथ, थप्पड़ और लात मारने का वीडियो वायरल, छेड़छाड़ के मामले में आरोपी युवक गिरफ्तार.

➡️कानपुर देहात – पीड़ित परिजनों से मिले अखिलेश यादव, पुलिस कस्टडी में युवक बलवंत की मौत हुई थी, अखिलेश यादव ने पीड़ित परिजनों से की मुलाकात, अखिलेश यादव ने कार्रवाई कराने का दिया आश्वासन, सदन में मामला उठाने का दिया आश्वासन, शिवली के गांव लालपुर सरैया पहुंचकर की मुलाकात, मौके पर सपा नेताओं समेत ग्रामीणों की उमड़ी भीड़, मृतक को अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि.

➡️प्रयागराज- विश्वविद्यालय के छात्रों और गार्डों के बीच विवाद, छात्रों और गार्डों के बीच फायरिंग,पथराव से हड़कंप, छात्रों का विश्वविद्यालय के गार्डों से जमकर झड़प, विश्वविद्यालय में फायरिंग और पथराव से हड़कंप, प्रयागराज विश्वविद्यालय परिसर में तनावपूर्ण स्थिति.

➡️फर्रूखाबाद- फर्रुखाबाद में डबल मर्डर की वारदात से सनसनी, ससुर ने बहू से प्रताड़ित होकर उठाया खौफनाक कदम, पत्नी और बहू की मां की गोली मारकर की हत्या, बहू को भी मारी गोली, हालत गंभीर, बहू ने ससुर पर लगाया था दहेज उत्पीड़न का आरोप, कोतवाली फतेहगढ़ क्षेत्र के शिवाजी कॉलोनी का मामला.

➡️रायबरेली- ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने किया खुलासा, मृतक की पत्नी ने साजिश रचकर की थी हत्या, पत्नी ने ही उतारा था शराबी पति को मौत के घाट, शराब की लत के चलते पत्नी को करता था प्रताड़ित, 2 दिन में ही पुलिस ने किया अनावरण, बछरावां थाना के सेंहगो पश्चिम गांव का मामला.

➡️कानपुर- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, पुलिस की कार्यशैली पर अखिलेश ने सवाल उठाए, बलवंत के परिवार को 1 करोड़ मदद मिले-अखिलेश, सीटिंग जज की निगरानी में जांच हो- अखिलेश, इरफान को साजिश के तहत फंसाया जा रहा-अखिलेश, कानूनी लड़ाई में सपा इरफान के साथ है-अखिलेश, कुछ अधिकारी मनमानी कर रहे हैं-अखिलेश सिंह, समाजवादी पार्टी के साथ हर वर्ग के लोग-अखिलेश.

➡️एटा- 19 से 25 दिसंबर तक मनाया जाएगा सुशासन सप्ताह, प्रशासन गांव की ओर थीम पर किया जाएगा कार्य, लोगों की समस्या का गुणवत्तापूर्ण किया जाएगा निस्तारण, तहसील दिवस, थाना दिवस पर किया जाएगा निस्तारण, IGRS, मुख्यमंत्री पोर्टल पर किया जाएगा निस्तारण, 25 दिसंबर को अटल जी के जन्मदिन पर विशेष कार्यक्रम, जन्मदिन को सुशासन सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा.

➡️प्रयागराज- पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद से जुड़ी ख़बर, छात्रा के साथ दुष्कर्म के मामले में हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, चिन्मयानंद की अग्रिम जमानत याचिका पर HC में सुनवाई, जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित किया, चिन्मयानंद की तरफ से वकीलों ने अग्रिम जमानत पर की बहस.

➡️लखीमपुर- तिकुनिया के प्रभात हत्याकांड का मामला, प्रभात हत्याकांड में कोर्ट मामले में नया मोड़, रिज़र्व फैसले के बाद हाईकोर्ट ने निर्देश जारी किए, दोनों पक्षों के वकीलों को कोर्ट ने अचानक बुलाया, 21 दिसंबर को वादी और मामले में आरोपी, कोर्ट ने मंत्री टेनी के वकीलों को बुलाया गया, न्यायालय में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देना होगा.

➡️प्रयागराज- इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बवाल का मामला, छात्रों और सिक्योरिटी गार्डो में हुआ था विवाद, हालात पूरी तरह से पुलिस ने नियंत्रण में किया, प्रदर्शनकारी छात्र पहुंचे शासन भवन के सामने, विश्व विद्यालय परिसर में भारी पुलिस फोर्स मौजूद, छात्रों में पुलिस के बीच जमकर हुआ था उपद्रव, विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों ने की थी आग्जनी.

➡️पौड़ी गढ़वाल – सरकारी अस्पताल सतपुली के डॉक्टर की दादागिरी, डॉक्टर ने नशे में कैबिनेट मंत्री को भी नहीं छोड़ा, डॉक्टर ने मरीज को जबरस्ती किया रेफर, अस्पताल में डॉक्टर शिवकुमार नशे की हालत में दिखे, मरीज के तीमारदार के साथ बदतमीजी भी की, मरीज को बिना देखे हायर सेंटर रेफर कर दिया, राजकीय संयुक्त चिकित्सालय सतपुली का मामला.

➡️अमरोहा- ग्राम सचिव और प्रधानों की बैठक में मारपीट, ब्लॉक प्रमुख की मौजूदगी में हुई मारपीट, ग्राम प्रधानों ने कमीशनखोरी का लगाया आरोप, नाराज ग्राम प्रधानों ने सड़क की जाम, सड़क जाम करने की सूचना पर पहुंची पुलिस, अमरोहा के गंगेश्वरी ब्लॉक का मामला.

➡️बागपत- 50 हजार के इनामी बदमाश को किया गया गिरफ्तार, शामली ज़िले का रहने वाला है इनामी बदमाश इमरान, जीवाना गुलियान गांव में हुई लूट में था शामिल, शामली और बागपत के थानों में 12 मुकदमे हैं दर्ज, बिनोली थाना क्षेत्र से हुई है गिरफ्तारी.

➡️चित्रकूट- पूर्व विधायक वीर सिंह को कोर्ट ने भेजा जेल, दस्यु ददुआ के बेटे हैं पूर्व विधायक वीर सिंह, वारंट होने पर उपस्थित होने पर भेजा जेल, SC/ST एक्ट मामले में था पूर्व विधायक का वारंट, 2019 में दर्ज हुआ था कर्वी कोतवाली में मुकदमा.

➡️प्रतापगढ़- सपा नेता शिवपाल यादव पहुंचे प्रतापगढ़, कुंडा में सपा कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत, बाईपास पर कार्यकर्ताओं का उमड़ा हुजूम, सपा कार्यालय पर कार्यकर्ताओं से की मुलाकात, लखनऊ से प्रयागराज जाते समय कुंडा में रुके शिवपाल.

➡️रायबरेली- कंकाल के अवशेष मिलने से मचा हड़कंप, मानव कंकाल की जताई जा रही आशंका, स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी सूचना, पुलिस ने अवशेषों को लिया कब्जे में, लालगंज कोतवाली के बेलौली गांव का मामला.

➡️महोबा- प्राथमिक विद्यालय में चक्कर आने से गिरे डेढ़ दर्जन बच्चे, बच्चों को कराया गया CHC पनवाड़ी में भर्ती, SDM, CO ने मौके पर पहुंचकर जाना हालचाल, विकासखण्ड पनवाड़ी के महुआ गांव का मामला.

➡️कानपुर- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इरफान सोलंकी से मिले, अखिलेश यादव इरफान सोलंकी से कर रहे मुलाकात, कानपुर जेल में बंद इरफान सोलंकी से मिले अखिलेश, अखिलेश यादव के साथ कई विधायक भी मौजूद हैं.

➡️कानपुर- डेरी संचालक से ढाई लाख की टप्पेबाजी, डेरी संचालक की कार में रखे ढाई लाख गायब, पीड़ित डेरी संचालक ने थाने में दी तहरीर, घाटमपुर थाना के घाटमपुर कस्बे का मामला.

➡️महोबा- झांसी-बांदा मेमो पैसेंजर ट्रेन से महिला यात्री कूदी, प्लेटफार्म नम्बर-2 पर गिरने से गंभीर रूप से घायल, महोबा रेलवे जीआरपी थाना क्षेत्र की घटना.

➡️कन्नौज- जिले में 21 स्कूलों का कराया जाएगा कायाकल्प, समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण कराएंगे कायाकल्प, मंत्री ने विधायक निधि खर्च करने का खींचा खाका, 1 साल स्कूल,1 साल स्वास्थ्य पर खर्च करेंगे मंत्री.

➡️दिल्ली- पीएम मोदी से मिले मंत्री दानिश आजाद अंसारी, यूपी सरकार में मंत्री हैं दानिश आजाद अंसारी, दिल्ली दौरे पर हैं मंत्री दानिश आजाद अंसारी.

➡️गोरखपुर- सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे, गोरखनाथ मंदिर में पहुंच की पूजा अर्चना, महंत दिग्विजय नाथ पार्क जाएंगे CM योगी, देश के सबसे बड़े ड्रोन शो में होंगे शामिल.

➡️आगरा – पुलिस लाइन के सामने सरकारी गाड़ियों में लगी आग, दमकल की गाड़ी ने मौके पर पाया आग पर काबू, पुलिस लाइन में 2 गाड़ियां आग में जलकर हुई खाक.

➡️रायबरेली- कहासुनी के दौरान यात्री ने बस चालक को पीटा, सामान रखने को लेकर यात्री से हुई थी कहासुनी, पुलिस ने चालक और यात्री को लिया हिरासत में, लालगंज के गांधी चौराहे के पास का मामला.

➡️महराजगंज- स्कूली वाहन और बाइक की जोरदार टक्कर , स्कूली वाहन में मची मासूमों की चीख पुकार, घायलों को जिला अस्पताल किया गया रेफर, पनियरा थाना क्षेत्र के भक्सा गांव में हादसा.

➡️देहरादून- सीएम धामी ने अटल निर्मल पुरस्कर वितरण किया, सीएम ने 9 नगर निकायों को अटल निर्मल पुरस्कार दिया, देहरादून नगर निगम,नगर पालिका मुनिकीरेती को पुरस्कार, नन्दप्रयाग नगर पंचायत को मिला प्रथम पुरस्कार, 5 निकायों को दिया गया स्वच्छता गौरव सम्मान, अटल निर्मल नगर पुरस्कार की धनराशि 2 करोड़ की जाएगी, पीएमएवाई शहरी के लाभार्थियों को दी जायेगी राशि, लाभार्थियों को 5-5 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि मिलेगी.

➡️देहरादून- तीरंदाजी प्रतियोगिता का समापन समारोह हुआ , राज्यपाल गुरमीत सिंह प्रतियोगिता में हुए शामिल, 11वीं अखिल भारतीय पुलिस तीरंदाजी प्रतियोगिता हुई, देहरादून पुलिस लाइन में आयोजित हुई प्रतियोगिता.

➡️रूड़की- शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत का मामला, कॉलेज के दस्तावेजों की गहनता से हो रही जांच, कक्षा 3 में पढ़ने वाले बच्चे की शिक्षक ने की थी पिटाई, भगवानपुर के रहमानिया इंटर कॉलेज का था बच्चा, विद्यालय के रिकॉर्ड रूम को सील कर दिया गया है.

➡️रूड़की- छात्र संघ चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू, रुड़की के कन्हैया लाल डीएवी पीजी कॉलेज में नामांकन, कन्हैया लाल डीएवी पीजी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव, छात्रसंघ चुनाव के लिए आज से छात्र संघ नामांकन, छात्र संघ चुनाव में छात्रों में उत्साह दिखाई दे रहा है.

➡️कोटद्वार- उत्तराखंड के चर्चित अंकिता हत्याकांड का मामला, हत्याकांड के तीनों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, तीनों आरोपियों के खिलाफ SIT ने चार्जशीट दाखिल की, SIT ने संगीन धाराओं में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की , SIT ने 86 दिनों तक जांच के बाद चार्जशीट पेश की.

➡️दिल्ली- राघव चड्ढा ने महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरा , वित्त मंत्री जी ने कहा था मैं प्याज़ नहीं खाती- राघव चड्ढा, इसलिए प्याज़ की महंगाई नहीं जानती- राघव चड्ढा, वित्त मंत्री जी दूध दही ऑटे की महंगाई पर क्यों बोलेंगी ?

Exit mobile version