स्थानीय नीति लागू करो , नियोजन नीति लागू करो –  अभय भुटकुंवर

रांची: आदिवासी लोहरा समाज , केंद्रीय समिति झारखंड प्रदेश की एक अति महत्वपूर्ण बैठक करमटोली कार्यालय में धार्मिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अभय भुटकुंवर के अध्यक्षता में हुई । बैठक का संचालन झारखंड प्रदेश के महासचिव प्रीतम सांड लोहरा ने किया । इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आदिवासी मूलवासी संयुक्त मंच के द्वारा झारखंड के विभिन्न मुद्दों को लेकर आगामी 20 दिसंबर को राज भवन के समक्ष होने वाली एक  दिवसीय धरना प्रदर्शन का आदिवासी लोहरा समाज , केंद्रीय समिति झारखंड प्रदेश समर्थन करती है ।

धार्मिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अभय भुटकुंवर ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की हेमंत सोरेन सरकार झारखंडियों की सरकार है । उसके बावजूद भी झारखंडियों का विकास नहीं हो रहा है । इसलिए , सरकार से समाज मांग करती है कि स्थानीय नीति,  नियोजन नीति को जल्द से जल्द लागू किया जाए  । झारखंडियों को राज्य की हेमंत सरकार 1932 के खतियान के आधार पर सरकारी नौकरी दे । हेमंत सरकार से झारखंडियों को बहुत आशा और उम्मीद है । सरकार जल्द से जल्द स्थानीय नीति , नियोजन नीति लागू करे । क्योंकि , झारखंड का अस्तित्व का मामला है । झारखंड सरकार अभी तक किसी भी प्रकार का आदिवासीयों के लिए बेहतर कार्य नहीं की है । आदिवासीयों में असंतोष बढ़ता जा रहा है ।

बैठक को आदिवासी लोहरा समाज के झारखंड प्रदेश के महासचिव प्रीतम सांड लोहरा ने भी संबोधित किया और कहा कि धरना प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए लोहरा समाज के सैकड़ों कार्यकर्ता कार्यक्रम में शामिल होंगे । राज्य की हेमंत  सोरेन सरकार आदिवासी विरोधी सरकार है । इस बैठक में विशेषकर रामदेव लोहरा , रांची जिला के अध्यक्ष बैजनाथ कुमार लोहरा , रांची जिला के महासचिव विक्की लोहरा , कोषाध्यक्ष सुरेंद्र लोहरा , उपाध्यक्ष विशाल लोहरा , कांके  प्रखंड के अध्यक्ष तेजू लोहरा के अलावे दर्जनों आदिवासी लोहरा समाज के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए ।

Exit mobile version