Airtel के सभी प्लान हो सकते हैं महंगे, हर यूजर से औसत 300 रुपये कमाने का लक्ष्य

टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल का कहना है कि इस साल कंपनी के सारे मोबाइल फोन कॉल और डाटा प्लान की कीमतें बढ़ जाएंगी। वहीं कंपनी ने अपना सबसे न्यूनतम 99 रुपये का रिचार्ज भी बंद कर दिया है।

Mobile World Congress में सुनील भारती मित्तल ने कहा कि सभी रिचार्ज प्लान की कीमत में बढ़ोत्तरी होगी।

एयरटेल कंपनी के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने साफ संकेत दिया है कि कंपनी अपने सारे मोबाइल फोन कॉल और डाटा प्लान रिचार्ज के दाम बढ़ाने जा रही है। कंपनी ने जहां 99 रुपये वाले प्लान को बंद कर दिया है, वहीं पिछले महीने अपने 28 दिन वाले मोबाइल सर्विस प्लान का दाम 57 प्रतिशत बढ़ाकर 8 सर्किल में 155 रुपये कर दिया है।

उन्होंने कहा है कि सभी रिचार्ज प्लान की कीमत में बढ़ोत्तरी होगी। कंपनी ने अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करने के लिए ढेर सारा निवेश किया है। टेलीकॉम सेक्टर में निवेश पर रिटर्न काफी धीमे आता है, इसलिए कंपनी ने रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ाने का निर्णय किया है। वैसे भी 5G सर्विस के लिए कंपनी ने देशभर में बड़े पैमाने पर निवेश किया है।

हर ग्राहक से औसत 300 रुपये कमाने का लक्ष्य

सुनील भारती मित्तल ने कहा लघु अवधि में एयरटेल हर ग्राहक से औसतन 200 रुपये कमाने का लक्ष्य लेकर चल रही है। लेकिन मध्यम और दीर्घ-अवधि में कंपनी का प्रति ग्राहक औसत आय (ARPU) 300 रुपये तक ले जाने का लक्ष्य है। इसके लिए कंपनी रिचार्ज की कीमत बढ़ाएगी ताकि ठीक तरीके से कारोबार चल सके।

Exit mobile version