‘बुद्धू’ हावर्ड में केवल चार महीने था, एमफिल का एग्जाम तक पास नहीं किया – बोल भड़के सुब्रमण्यम स्वामी

प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी को मिली सजा और लोकसभा सदस्यता जाने के बाद हमलावर होते हुए कहा था कि उनके भाई को पप्पू कहकर भी बुलाया गया। जबकि राहुल गांधी ने कैंब्रिज और हावर्ड जैसे विश्विविद्यालयों से पढ़ाई की है।

बीजेपी के पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का एक अनोखा ट्वीट चर्चा में है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि ‘बुद्धू’ केवल चार महीने हावर्ड यूनिवर्सिटी में रहा। वहां चार साल के दौरान आठ सेमेस्टर होते हैं। लेकिन वो एक सेमस्टर को पूरा किए बगैर ही वहां से चला आया। कैंब्रिज में भी उसने एमफिल का एग्जाम तक पास नहीं किया। यहां तक कि एक भी थीसिस नहीं लिखी। सुब्रमण्यम स्वामी यहीं पर नहीं रुके। उन्होंने ‘बॉटल’ को चुनौती देते हुए कहा कि अगर हिम्मत है तो ‘बुद्धू’ की कैंब्रिज और हावर्ड विश्वविद्यालय के ग्रेजुएशन सर्टिफिकेट सभी के सामने रखे।

सुब्रमण्यम स्वामी ने हालांकि अपने ट्वीट में किसी का नाम नहीं लिखा। लेकिन उनका इशारा साफ तौर पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तरफ माना जा रहा है। प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी को मिली सजा और लोकसभा सदस्यता जाने के बाद हमलावर होते हुए कहा था कि उनके भाई को पप्पू कहकर भी बुलाया गया। जबकि राहुल गांधी ने कैंब्रिज और हावर्ड जैसे विश्विविद्यालयों से पढ़ाई की है।

प्रियंका ने कहा था- राहुल कैंब्रिज और हावर्ड से पढ़े, बीजेपी के लोग कहते हैं पप्पू

प्रियंका का कहना था कि गुजरात के सूरत में दायर जिस मामले में राहुल गांधी को सजा सुनाई गई है उसमें शिकायतकर्ता ने खुद कोर्ट में पेश होकर मामले की सुनवाई साल भर के लिए रुकवा दी थी। लेकिन राहुल गांधी ने जब गौतम अडानी मामले में संसद में हमला बोला तो वो शख्स फिर से कोर्ट पहुंच गया और बोला कि वो सुनवाई को फिर से शुरु कराना चाहता है। उसके बाद कोर्ट ने मामला फिर से खोलकर राहुल को सजा सुनाई।

उनका कहना था कि राहुल के खिलाफ योजनाबद्ध तरीके से एक षडयंत्र किया जा रहा है, क्योंकि वो आम आदमी के हक की आवाज बुलंद कर रहे हैं। उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा निकाली तो लाखों लोग उनके पीछे थे। लेकिन बीजेपी के लोग राहुल गांधी को पप्पू कहकर उनका अपमान करते हैं।

सोशल मीडिया पर मोदी की डिग्री को लेकर उठा सवाल तो स्वामी ने दिया ये जवाब

उधर, सोशल मीडिया पर सुब्रमण्यम स्वामी के ट्वीट पर लोगों ने अपने अपने तरीके से विचार रखे। @GoutamSasmal16 के हैंडल से ट्वीट किया गया कि पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्रियों को लेकर स्वामी क्या कहना चाहते हैं। क्या आप उसे भी पब्लिक के सामने रखेंगे। स्वामी ने जवाब में कहा कि आज नहीं। जब वो झूठा दावा करेंगे तो तब वो मोदी की डिग्रियों को लेकर सारा सच पब्लिक के सामने रखने से गुरेज नहीं करेंगे।

Exit mobile version