बन्ना गुप्ता का राजनीतिक करियर बच पायेगा निशिकांत के भूचाल से

हाइलाइट्स

निशिकांत दुबे का ट्वीट, जिसमें बन्ना गुप्ता का अश्लील वीडियो।

इसके कुछ घंटे बाद बन्ना गुप्ता की सफाई, वीडियो फर्जी है।

फिर संजय सेठ का बन्ना गुप्ता को कैबिनेट से बर्खास्त करने की मांग।

रांची: बीती रात की घटनाक्रम झारखंड की राजनीति में एक बहुत बड़ा भूचाल लेकर आई है। यह भूचाल बन्ना गुप्ता के साथ साथ JMM और कांग्रेस पर भी भारी पड़ने वाली है।

झारखंड में गठबंधन की सरकार है। गठबंधन के मुख्य घटक पार्टी कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी के एक नेता जो कि कैबिनेट मिनिस्टर तो है कि साथ ही झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री भी है। ऐसे में बन्ना गुप्ता का अश्लील वीडियो वायरल हो जाने से किसका फायदा और किसका नुकसान है यह कोई भी आम आदमी आसानी से समझ सकता है।

हकांकि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने ट्वीट कर खंडन जरूर किया है कि वीडियो फर्जी है और षड्यंत्रकारियों के विरुद्ध वो कार्रवाई करेंगे और FIR भी करवा दी है।

अभी तक इस मामले में कांग्रेस के आलाकमान की तरफ से कोई प्रतिक्रिया फिलहाल नहीं आई है। लेकिन भाजपा संसद संजय सेठ ने राज्यपाल से बन्ना गुप्ता को कैबिनेट से बर्खास्त करने की मांग उठाई है।

इस खबर पर हम आपको लगातार अपडेट देते रहेंगे।

निशिकांत ने क्या ट्वीट किया था

गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट करके झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इस ट्वीट में एक वीडियो भी शेयर किया गया है। निशिकांत ने लिखा है की,

“यह है ⁦@INCIndia⁩ का चरित्र,झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जी का यह तथाकथित माजरा है।महिलाओं के इज़्ज़त से खेलना,कॉंग्रेस कार्यकर्ता सुशील शर्मा का अपने पत्नी को तंदूर में जलाना,काश गॉंधी परिवार समझ पाता,यदि यह सही है तो कॉंग्रेस के लिए डूब मरने वाली बात है”

बन्ना ने वीडियो को फर्जी बताया, किया ट्वीट

आज सोशल मीडिया में मेरी छवि को धूमिल करने और राजनीतिक विद्वेष भावना के साथ राज्य के कुछ प्रमुख राजनीतिक विरोधियों ने एक सोची समझी साजिश के तहत, एक फेक और एडिट वीडियो को जानबूझ कर वायरल किया है, वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि फोटो शॉप या अन्य किसी एडिटिंग एप्प के माध्यम से यह कुकृत्य किया गया है जिसके विरुद्ध मैंने FIR करवा दिया है, जल्द ही इस मामले में पुलिस जाँच के बाद दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा, जिन लोगों ने इस फर्जी और एडिटेड वीडियो के माध्यम से मुझे फंसाने का कार्य किया है उन सभी के खिलाफ भी कानूनी कार्यवाई करूंगा, सत्यमेव जयते!

संजय सेठ ने राज्यपाल से बन्ना को कैबिनेट से बर्खास्त करने की मांग की

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का अश्लील वीडियो आने के बाद सांसद संजय सेठ ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। सांसद ने कहा है कि यह लोकतंत्र, लोकतंत्र के मंदिर, लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार और वोट देकर चुनने वाली जनता इन सबका अपमान है। इन सब के लिए शर्मनाक बात है। सांसद संजय सेठ ने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार के मंत्रियों का यह कृत्य बताता है कि झारखंड के मंत्री किस कदर व्याभीचार में डूबे हुए हैं। सांसद ने चुटकी लेते हुए कहा कि मंत्री जी इन्हीं सब चीजों में व्यस्त हैं तो राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था में क्या सुधार होगा। उन्होंने कहा कि बन्ना गुप्ता को सार्वजनिक रूप से जनता से माफी मांगना चाहिए। नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा देना चाहिए। सांसद ने झारखंड के राज्यपाल श्री सी० पी० राधाकृष्णन से गुहार लगाई है कि ऐसे नैतिकता विहीन और व्याभिचारी मंत्री को तत्काल मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें। उनकी सदस्यता समाप्त कर, आजीवन चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगाया जाए। ऐसे लोग किस मुंह से आम जनता के सामने नैतिकता की बातें करते हैं, यह समझ से परे है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और घोटालेबाजों से घिरे राज्य झारखंड, अब व्याभिचारियों के बीच में फंस चुका है। यह बेहद दुखद है।

Exit mobile version