क्या तेजस्वी यादव की भी जाएगी विधायकी,  राहुल गांधी जैसा केस तेजस्वी पर भी गुजरात कोर्ट में

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के ख़िलाफ़ अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन कोर्ट में हरेश मेहता नाम के व्यापारी ने शिकायत दर्ज कराई है।

तेजस्वी यादव के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत केस दर्ज किया गया है।

कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 1 मई की तारीख रखी है। कोर्ट में पेश होना पड़ सकता है तेजस्वी को।

राहुल गांधी के बाद अब आरजेडी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ भी गुजरात में मानहानि का मुकदमा दर्ज हुआ है। 

बुधवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन मेजिस्ट्रेट की कोर्ट में गुजरातीयों को ठग कहने के मामले में मानहानि का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में अगली सुनवाई 1 मई को होनी है।

क्या कहा था तेजस्वी ने

तेजस्वी यादव ने कहा था, “आज देश के जो हालत हैं, उसमें गुजराती ही ठग हो सकते हैं. ये ठग बैंक का पैसा, एलआईसी का पैसा लेकर भाग जाते हैं तो इसके लिए कौन जिम्मेदार है। ये बीजेपी वाले भाग जाएंगे तो क्या करेंगे। बहुत लोग हैं जो भष्ट्राचार कर रहे हैं, लेकिन उनके खिलाफ तोता बाहर नहीं निकलता है।” तेजस्वी ने अपने बयान में सीबीआई और ईडी को तोता कहा था।

बता दें कि अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन कोर्ट में हरेश मेहता नाम के व्यापारी ने शिकायत दर्ज कराई है। मेहता ने अपनी शिकायत में जिक्र किया है कि उन्होंने न्यूज में इस बयान को देखा था, जिसमें गुजराती अस्मीता को ठेस पहुंचाने की बात भी कही गई है।

माना जा रहा है कि कोर्ट इसी दिन तेजस्वी यादव को समन जारी कर पेश होने के लिए कह सकती है।

Exit mobile version