मुझे ग्रेड 4 का कैंसर है और मैं केवल 6 महीने और जीऊंगा, मेरे माता-पिता को इस बारे में मत बताना

हैदराबाद में एक 6 साल के मासूम बच्चे मनु को कैंसर जैसी घातक बीमारी हो गई.जब मनु को इस बारे में पता चला तो उसने डॉक्टर से गुजारिश की वो ये बात उसके मां-बाप का ना बताएं कि उसे कैंसर हुआ है क्योंकि इससे वो दुखी और परेशान हो जाएंगे. इस वाकये को खुद हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में कार्यरत न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने अपने ट्विटर एकाउंट के जरिए लोगों से साझा किया है.

डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने ट्विटर पर लिखा कि 6 साल के बच्चे ने मुझसे कहा , ”मुझे ग्रेड 4 का कैंसर है और मैं केवल 6 महीने और जीऊंगा, मेरे माता-पिता को इस बारे में मत बताना, डॉक्टर मैंने आईपैड पर बीमारी के बारे में सब कुछ पढ़ा है और मुझे पता है कि मैं केवल 6 महीने और जीवित रहूंगा, लेकिन मैंने अपने माता-पिता को नहीं बताया है, क्योंकि वे परेशान हो जाते, वे मुझे बहुत प्यार करते हैं, कृपया उनके साथ बीमारी की जानकारी साझा न करें”

डॉक्टर ने उस बच्चे के साथ बातचीत की जानकारी शेयर करते हुए बताया कि ओपीडी में एक जोड़े के कहने पर वो उसके बच्चे से अकेले में मिले. माता-पिता ने मुझसे अनुरोध किया, ‘मनु बाहर इंतजार कर रहा है, उसे कैंसर है, लेकिन हमने उसके सामने इसका खुलासा नहीं किया है.

Exit mobile version