बड़ी खबरें…..

 

➡️दिल्ली-24 घंटे में देश में कोरोना मरीजों के आंकड़े,24 घंटे में कोरोना के 699 नए केस आए,कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 6,559, 24 घंटे में कोरोना के 97,866 सैम्पल टेस्ट हु

➡️लखनऊ- लोकभवन में चल रही बड़ी बैठक,बारिश, ओलावृष्टि को लेकर मुख्य सचिव की बैठक,बैठक में राहत आयुक्त प्रभु नारायण सिंह बुलाए गए,किसानों की फसलों को हुए नुकसान पर हो रही चर्चा,कई जिलों में किसानो को हुआ बड़ा नुकसान,सभी डीएम को नुकसान का आकलन करने के निर्देश,हमीरपुर, ललितपुर, महोबा, मिर्जापुर सबसे प्रभावित,प्रयागराज, सोनभद्र और वाराणसी में काफी नुकसान,33% से ज्यादा फसल खराब पर दिया जाएगा मुआवजा.

 

➡️लखनऊ- औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी का बयान,गंगा एक्सप्रेस-वे का काम चल रहा है- नंदी,6 और एक्सप्रेस-वे में काम चल रहा है – नंदी,CM ने 25 करोड़ जनता को परिवार माना- नंदी,आज उत्तर प्रदेश में विकास कार्य हो रहे हैं– नंदी.

 

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,आज यूपी में ग्लोबल इंवेस्टर समिट हो रहा- केशव,जो प्रस्ताव आए हैं वो यूपी के विकास की नींव- केशव,सबसे अधिक एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश में हैं – केशव,बढ़िया एयर कनेक्टविटी,जलमार्ग हमारे पास– केशव,आज कानून व्यवस्था बेहतर हुई है- केशव प्रसाद मौर्य.

 

➡️लखनऊ- अब वर्दी का रौब दिखाना पड़ेगा भारी,ट्रेन में बगैर टिकट यात्रा पड़ेगी महंगी, बगैर टिकट सफर करने वाले पुलिसकर्मी करते है स्टाफ से अभद्रता,डीआरएम ने डीजीपी को लिखा पत्र,ऐसे मामलों में कार्रवाई की मांग की,ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए- डीजीपी,अबतक 400 से अधिक बगैर टिकट पुलिसवालों पर लगा है जुर्माना.

 

➡️लखनऊ- लखनऊ विकास प्राधिकरण में एक और भ्रष्टाचार खुला,इंजीनियरो और बिल्डरों ने लगाई 11 करोड़ रुपए की चपत,2011 से 2015 तक मानचित्र शुल्क पूरा जमा नहीं कराया,बिना पूरा मानचित्र शुल्क जमा कराए ही नक्शे पास किए,आरोपी इंजीनियरों और बिल्डरों को रिकवरी नोटिस जारी,15 दिन में पैसा जमा नहीं किया तो आरसी जारी होगी.

 

➡️लखनऊ- कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति का बयान,नए कारागार बनाने पर बोले धर्मवीर प्रजापति,जेल में क्षमता से अधिक कैदियों से निजात मिलेगी- धर्मवीर,अमेठी, महोबा, कुशीनगर, चंदौली में नई जेल- धर्मवीर,औरैया, हापुड़, संभल, अमरोहा, भदोही में नई जेल- धर्मवीर,हाथरस और शामली में नई जेल बनाई जाएंगी- धर्मवीर.

 

➡️लखनऊ- पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह का बयान,नवरात्रि पर विशेष आयोजन शुरू कर रहे हैं- जयवीर,कल से भव्य तरीके से कार्यक्रम होंगे- जयवीर सिंह,मंदिरों में विशेष धार्मिक आयोजन होंगे- जयवीर सिंह,हर जिले,ब्लॉक स्तर पर कार्यक्रम होंगे –जयवीर सिंह,तस्वीरें संस्कृति विभाग की वेबसाइट पर डाली जाएंगी.

 

➡️लखनऊ- प्लॉट में निवेश कराने के नाम पर ठगे 10 लाख, कोर्ट के आदेश के बाद सीएमडी, एमडी पर दर्ज हुआ केस,श्री बालाजी इंफ्रा डेवलपर्स का कर्मचारी बताकर की ठगी,आरोपियों ने रिटायर कर्मचारी से प्लॉट के नाम पर की ठगी,राजा ठाकुर और नजमा रिजवी पर केस हुआ दर्ज.

 

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन,अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स कलस्टर चैम्पियनशिप,प्रतियोगिता में कई राज्यों की पुलिस टीम ले रही हिस्सा,खिलाड़ियों को संबोधित कर रहे हैं सीएम योगी,सीएम योगी ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया.

 

➡️लखनऊ- सीएम सलाहकार अवनीश अवस्थी का बयान,MSME में ट्रेंड मैन पावर को IT से जोड़ा जा रहा- अवस्थी,डिफेंस के क्षेत्र में यूपी काम कर रहा- अवनीश अवस्थी,आज इंडिया की तरफ लोग देख रहें हैं- अवनीश अवस्थी,हर जिले के प्रोडक्ट दुनियाभर में जाने जा रहे- अवस्थी,

 

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का संबोधन,यूपी तेजी से बढ़ने वाला प्रदेश है –केशव मौर्य,यूपी में तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं- केशव,पूरा विश्व यूपी को निहार रहा है –केशव मौर्य,25 मार्च को सरकार का 6 साल का कार्यकाल पूरा हो रहा.

 

➡️अलीगढ़- अलीगढ़ में आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी,हाजी जहीर की मीट फैक्ट्री में आईटी का छापा,एमके मीट फैक्ट्री और जहीर के आवास पर छापा,आईटी की कई टीमें, CRPF जवान फैक्ट्री में मौजूद,जहीर की मीट फैक्ट्री और कई ठिकानों पर छापा,मीट फैक्ट्री के कर्मचारी,मजदूर फैक्ट्री में बैठाए गए,फैक्ट्री मैनेजर और कर्मचारियों से पूछताछ हो रही,रोरावर के तलासपुर में एमके मीट फैक्ट्री में छापा,इसी फैक्ट्री में गैस लीकेज से 100 लोग बेहोश हुए थे,बड़ी संख्या में नाबालिग लड़कियां काम करती मिली थीं.

 

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ा सबसे बड़ा खुलासा,4 गाड़ियों में सवार होकर मौके पर पहुंचे थे शूटर,सफेद क्रेटा कार के अलावा 3 अन्य कार में थे शूटर,13 से ज्यादा की संख्या में मौके पर पहुंचे थे शूटर,चार फोर व्हीलर के नंबर को किया गया ट्रेस,फर्जी नंबर प्लेट लगाकर मौके पर पहुंचे थे शूटर.

 

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड मामले में बड़ी खबर,असद के करीबी राजदार को क्राइम ब्रांच ने उठाया,माफिया अतीक अहमद का बेटा है असद अहमद,चकिया इलाके से राजदार सोनू को हिरासत में लिया,राजदार सोनू से 9 एमएम की पिस्टल बरामद हुई,पिस्टल के हत्याकांड में इस्तेमाल होने की आशंका.

 

➡️कासगंज- तेज रफ्तार प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर पलटी, बस में सवार करीब 20 यात्री हुए घायल, पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,घायलों में 08 लोगों की हालत बताई जा रही गंभीर, सभी गंभीर घायल मेडिकल कालेज आगरा रेफर, फिरोजाबाद से नरौरा गंगा घाट पर गंगा स्नान करने जा रहे थे सभी,घायलों में करीब 12 महिलाएं शामिल, थाना ढोलना क्षेत्र के बाहिदपुर माफी के पास की घटना.

 

➡️मिर्जापुर- मल एवं गाद शोधन संयंत्र का हुआ लोकार्पण,जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने किया लोकार्पण,गंगा के किनारे पहले प्लांट की हुई स्थापना,घरों के सेफ्टी टैंक के मल को शोधन कर बनेगी खाद,गंदे पानी को रिफाइन कर कृषि कार्य में लाया जाएगा.

 

➡️कानपुर देहात- गर्भवती महिला से ससुरालियों ने की मारपीट,जिला अस्पताल में महिला को कराया गया भर्ती,प्राथमिक उपचार के बाद हैलट अस्पताल किया गया रेफर,उपचार के दौरान महिला की हैलट अस्पताल में हुई मौत,परिजनों ने दहेज हत्या का लगाया आरोप,पुलिस मामले की छानबीन में जुटी, ससुरालीजन मौके से फरार,कोतवाली भोगनीपुर क्षेत्र के गांव सुखसौरा की घटना.

 

➡️सोनभद्र- शौचालय निर्माण में गबन का मामला आया सामने,50 लाख रुपये गबन का बताया जा रहा मामला,एडीओ पंचायत ने कोन थाने में दर्ज कराई FIR,जांच के दौरान गबन का मामला आया सामने, सचिव शुभम सिंह, तत्कालीन प्रधान अशोक कुमार पर केस दर्ज, कोन ब्लाक के मिटहिनिय ग्राम पंचायत का मामला.

 

➡️कानपुर- हत्या के आरोपी ने वादी के घर पर किया पथराव,पथराव और गुंडई की तस्वीरें सीसीटीवी में हुई कैद,आरोपी लगातार वादी पर बना रहा केस वापसी का दबाव,न्यायालय में गवाही न देने का भी बना रहा दबाव,आरोपी और उसके साथियों के पथराव का वीडियो वायरल,गोविंदनगर के महादेव कच्ची बस्ती इलाके का मामला.

 

➡️गोरखपुर- हत्या का खुलासा करने में खजनी पुलिस फेल,18 दिन बाद भी हत्या का नहीं हुआ खुलासा,बीते 3 मार्च को ऑटो चालक की हत्या का मामला,पुलिस ने अज्ञात हत्यारों पर किया है केस दर्ज,खजनी क्षेत्र के बधाराव के पास मिला था शव.

 

➡️हरदोई- झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से महिला की मौत,जुकाम बुखार की दवा लेने गई थी महिला,हालत बिगड़ने पर पति ने सीएचसी में कराया भर्ती,झोलाछाप डॉक्टर को हिरासत में लेकर पुछताछ शुरू,बिलग्राम थानाक्षेत्र के बरौलिया गांव की घटना.

 

➡️कानपुर- पिता ने पुत्री की गला घोंटकर की हत्या,अवैध संबंधों के शक में उतारा मौत के घाट,पिता ने खुद पुलिस को दी हत्या की जानकारी,पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी पिता को पकड़ा,कल्याणपुर थानाक्षेत्र के अंबेडकर नगर का मामला.

 

➡️गोंडा- तेज रफ्तार अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई,कार की चपेट में आने से महिला की दर्दनाक मौत,कार सवार कई लोग गंभीर रूप से घायल,घायलों का सीएचसी कर्नलगंज में हुआ इलाज,कर्नलगंज बहराइच रोड के टिकौली की घटना.

 

➡️फर्रुखाबाद- बगैर मानक जिले में दौड़ रहे ई-रिक्शा,ई-रिक्शों पर लगाम लगाने में पुलिस हो रही नाकाम,ई रिक्शा में क्षमता से अधिक बैठाई जा रही सवारियां,क्षमता से अधिक सवारियां बैठाने का वीडियो वायरल,कायमगंज कोतवाली क्षेत्र का मामला.

 

➡️सीतापुर- तिरंगे का अपमान करते वीडियो वायरल,राष्ट्रीय ध्वज से साफ सफाई करते दिख रहा शख्स,पुलिस ने वीडियो की जांच पड़ताल की शुरू,शहर कोतवाली इलाके का मामला.

 

➡️लखीमपुर- 2 युवकों ने पेड़ में फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र का मामला.

 

➡️देहरादून- ठग किरण पटेल ने पीएमओ की धौंस दिखाकर की ठगी,पीएमओ की धौंस दिखाकर सुख सुविधाओं का आनंद लिया,गुजरात के ठग किरण पटेल ने उत्तराखंड में खूब सैर की,वरिष्ठ अधिकारी बताकर जम्मू-कश्मीर से उत्तराखंड तक मौज काटी,पुलिस रिकॉर्ड खंगाल कर ठग के खिलाफ कार्रवाई में जुटी.

 

➡️देहरादून- हवाई अड्डे के नाम पर गरमाई सियासत,सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र,हवाई अड्डे का नाम अटल बिहारी वाजपेयी रखने की मांग,पूर्व सीएम हरीश रावत ने इसका किया विरोध,हरीश रावत ने आदि गुरु शंकराचार्य के नाम पर रखने की मांग की.

 

➡️देहरादून- खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के फरार होने का मामला,अमृतपाल सिंह के फरार होने पर उत्तराखंड पुलिस हुई अलर्ट, ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार, देहरादून में पुलिस कर रही निगरानी, सोशल मीडिया की भी मॉनिटरिंग कर रही है पुलिस,खुफिया एजेंसी, एसटीएफ को भी अलर्ट रहने के दिए निर्देश.

 

➡️देहरादून-कांग्रेस सरकार के खिलाफ जारी करेगी श्वेत पत्र,एक साल के उन तमाम मुद्दों को उठाएगी कांग्रेस,जनता के सामने तमाम मुद्दों को लेकर आएंगी सामने.

 

➡️दिल्ली-आज पेश नहीं हो सकेगा दिल्ली सरकार का बजट,केंद्र-एलजी-दिल्ली सरकार के बीच छिड़ा लेटर वॉर, गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार से जवाब मांगे हैं,विज्ञापन संबंधित कई मुद्दों पर मांगा स्पष्टीकरण,CM केजरीवाल ने इसे केंद्र सरकार की गुंडागर्दी बताया,इतिहास में पहली बार जब बजट रोका गया- केजरीवाल,आज वित्त सचिव केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखेंगे,बजट की मंजूरी के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखेंगे,CM केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा,केजरीवाल ने PM से कहा, हमारा बजट पास कर दीजिए,आज विधानसभा में पेश होना था दिल्ली सरकार का बजट.

 

➡️दिल्ली-बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का बयान,राहुल गांधी हमेशा देश का अपमान करते हैं- पात्रा,उन्हें हम लोग माफी मंगवा कर ही दम लेंगे- पात्रा,2019 में उन्हें सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगना पड़ी थी- पात्रा,राहुल गांधी ने विदेश में जाकर साजिश की है- पात्रा,मणि शंकर अय्यर और राहुल गांधी में क्या अंतर है- पात्रा,राहुल गांधी भारतीय राजनीति में मीरजाफर है – पात्रा.

 

➡️दिल्ली- बीजेपी सांसद रवि किशन का बयान,विपक्ष के गठबंधन पर रवि किशन बोले,कोई गठबंधन हो, BJP सरकार बनेगी- रवि किशन,विपक्षी पार्टियां ख्याली पुलाव बना रहीं- रवि किशन,जनता को एक ही चेहरे पर भरोसा है- रवि किशन,राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए- रवि किशन.

 

➡️दिल्ली- प्‍लास्‍ट‍िक फैक्‍ट्री में लगी भीषण आग,आग लगने के कारणों का नहीं लगा पता,लाखों का माल जलकर हुआ खाक,दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद,वजीराबाद में कैटर्स के गोदाम की घटना.

 

Exit mobile version