हजारीबाग सदर विधानसभा का सर्वांगीण विकास करना मेरी जिम्मेदारी है – डॉ आरसी मेहता

हजारीबाग- सदर विधानसभा के कांग्रेस नेता सह उप विजेता डॉ आरसी मेहता के नेतृत्व में कार्यकर्ता के साथ कटकमसांडी प्रखंड के होरिया रैबर डाटो डाटो अब हुसैन झोंजी सहित दर्जनों गांव का दौरा किया गया। भरामन के दौरान सैकड़ो लोगो से मिले और सरकार द्वारा दी जा रही योजनाओं का जिक्र करते हुए सैकड़ो लोगो से रूबरू हुए. ग्रामीणों से सवाल जवाब भी किया गया है . सबो ने जवाब देते हुए सरकार की योजनाओं का लाभ लेने की बात कहीं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉक्टर आरसी मेहता ने ग्रामीणों से सवाल जवाब किया.
बेटियों और महिलाओ ने कहा- मइयाँ सम्मान योजना से 1000 रुपय मिल रही है जिससे घर बार चलाने मे मदद मिल जाती है.कच्चे खपरेला मकान वालो ने कहा की सरकार की योजना अबुवा आवास मिला है जिससे छत का मकान बनाने का सपना पूरा होगा.सखी सहायता समूह से जुडी माताए बहनो ने भी कहा की लोन लेकर सिलाई से, ब्यूटी पार्लर खोलकर, राशन दुकान देकर घर की आर्थिक स्तिथि मजबूत कर रही हु.कई नौजवान ने बताया की नियुक्ति होने पर सरकारी नौकरी कर रहा हु.दर्जनों किसानो ने बताया की सरकार ने किसानो का 2 लाख तक लोन माफ़ करके बहुत बड़ा काम किये हैँ. कई किसान आत्महत्या करने से बचे.ग्रामीण क्षेत्र के लोगो की 200 यूनिट बिजली निशुल्क करना काबिले तारीफ बताया ,गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोगो के लिए सरकार ने 10 लाख रूपये तक मदद करने की योजना को लोगो ने सराहा.
कांग्रेस मंडल उपाध्यक्ष मौलाना मुख़्तार ने कहा की पुनः गठबंधन सरकार बनने पर ऐसे ही अनेको योजना सुचारु ढंग से जन कल्याण हेतु संचालित किया जायगा.
कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ भुनेश्वर महतो राधेश्याम मेहता पूर्व मुखिया रहमत अंसारी उमेश मेहता मनसुर आलम अजीत दांगी शहंशाह जी राजेंद्र महतो,गुलाम रिजवी जी एडवोकेट संजय रविदास,एमडी मिनहाज जी,मनोज मेहता, इब्राहिम नितिश दांगी गिरता तिर्की सलामत, जलेश्वर यादव छोटेलाल मेहता जमरूद्दीन जी राजीव शर्मा बबलू कुमार प्रेम कुमार राणा आकाश कुमार प्रकाश कुमार छोटू कुमार आदि अनेको लोगो से मिले और कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने की मांग की गई.

चीफ रिपोर्टर मेराज खान वारसी

Exit mobile version