हजारीबाग डीआईजी ने की पत्रकार वार्ता पुलिस लगाएगी आगामी 10 सितंबर को जन शिकायत समाधान शिविर

oplus_0


डीआईजी ने प्रेस वार्ता कर कहा तैयारी पूरी, अधिक से अधिक लोग पहुंचे
झारखंड में मुख्यमंत्री, मंत्री और नेताओं की जनता दरबार तो आप ने कई बार देखे हैं। लेकिन अब बारी पुलिस की है। जिसमें आम जनों की शिकायतों का निष्पादन किया जाएगा। अब आम लोग भी सीधे डीएसपी स्तर के पदाधिकारी को अपनी शिकायत कर पाएंगे।
उत्तरी छोटानागपुर में पड़ने वाले सभी जिले में 10 सितंबर को जन शिकायत समाधान कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सभी जिला मुख्यालय के दफ्तर में शिविर का आयोजन होने जा रहा है। इसकी जानकारी हजारीबाग रेंज के डीआईजी सुनील भास्कर ने दी है। उन्होंने कहा है कि इस जन शिकायत समाधान कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई है। इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जुड़ने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि झारखंड पुलिस का यह एक महत्वपूर्ण और बेहतर पहल है
इस कार्यक्रम का उद्देश्य आम जनता की समस्याओं को ऑन स्पॉट दूर करना है. पब्लिक फ्रेंडली पुलिस हो यह बेहद जरूरी है। इस तरह के कार्यक्रम से आम जनता और पुलिस के बीच की दूरी कम होगी और उनके समस्या का समाधान भी जल्द होगा। डीआईजी ने बताया कि 7 दिनों के अंदर कार्रवाई सुनिश्चित करना है। अगर कार्रवाई नहीं होती है तो वरिष्ठ पदाधिकारी इसे देखेंगे। इस कार्यक्रम में उपायुक्त, प्रखंड विकास अधिकारी, सर्किल ऑफिसर सेमत कई पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। अगर जमीन का मामला हो तो उसे तत्काल समझकर समस्या का समाधान किया जाएगा।
सुनील भास्कर ने जानकारी देते हुए कहा कि जिला के अलावा अनुमंडल स्तर में भी कार्यक्रम किया जाना है। उसके बाद दो-तीन थाना मिलकर सामूहिक रूप से एक जगह कार्यक्रम करेंगे। जिसमें अधिक से अधिक लोग पहुंच सके। राज्य के डीजीपी अनुराग गुप्ता ने निर्देश जारी कर सूबे की हर जिला में जन शिकायत कार्यक्रम आयोजित करने को कहा है। इसी कड़ी में यह कार्यक्रम आयोजन किया जा रहा है।
जन शिकायतों के समाधान के लिए पुलिस हर जिले में शिविर लगाएगी। इसमें पुलिस मुख्यालय के सीनियर अफसर शामिल होंगे और लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे। राज्य में पहली बार पुलिस 10 सितंबर से इस शिविर की शुरुआत कर रही है।

Exit mobile version