हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के सभी पांचों विधानसभा क्षेत्र के सभी 22 प्रखंडों के खिलाडिय़ों के उत्थान और सहयोग के साथ उन्हें बेहतर प्लेटफार्म उपलब्ध कराने के लिए देश के प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी के निर्देश पर “सांसद खेल महोत्सव- 2024” के आयोजन का संकल्प लिया है।

इस आयोजन के तहत नमो फुटबॉल टूर्नामेंट के प्रथम चरण का आगाज रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गोला प्रखंड के पुरवडीह मैदान से बीते 21 अगस्त को हुआ था। जिसका शानदार समापन 11 दिनों बाद 01 सितंबर को हुआ। इस टूर्नामेंट में गोला प्रखंड क्षेत्र की कुल 36 टीमों ने भाग लिया था।

जिसमें फाइनल में रोला टीम बनाम जराडीह टीम के बीच संघर्षपूर्ण मुकाबला हुआ। दोनों टीमों ने बराबर प्रदर्शन के बाद 25- 25 मिनट के खेल में दर्शकों का खूब मनोरंजन किया लेकिन मुकाबले का निर्णय नहीं होने पर प्लेंटी शूटआउट हुआ। प्लेंटी शूटआउट में भी दोनों टीमें बराबरी पर रही। जिसके पश्चात गोल्डन गोल के ज़रिए जराडीह टीम विजेता बनी और इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया।

टूर्नामेंट का गोल्डन बूट ज़राडीह टीम के पंचीत मुर्मू और फाइनल मैच के मेन ऑफ़ द मैच रोला टीम के खिलाड़ी विकास मुर्मू को मिला। टूर्नामेंट के विजेता जराड़ीह टीम को 25 हज़ार का चेक एवं आकर्षक नमो ट्रॉफी तथा उपविजेता टीम को 15 हजार रुपए का चेक एवं आकर्षक नमो ट्रॉफी भेंटकर सम्मानित किया।

Exit mobile version